TwitCount Button
Home NEWS & REPORTS कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीता, पहले गेंदबाजी...

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला किया; चोट से उभरे अश्विन की वापसी, ईशांत बाहर

0
0
  • Hindi News
  • Sports activities
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • DC Vs KKR IPL Reside In discovering This day Match | Delhi Capitals Vs Kolkata Knight Riders IPL 2020 Match 15th Reside Cricket In discovering And Most up-to-date Updates

शारजाह4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स। टीम ने इस सीजन में अब तक 4 में से 3 मैच जीते हैं।

आईपीएल के 13वें सीजन के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रन से हरा दिया। शारजाह में खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा 229 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में केकेआर 8 विकेट गंवाकर 210 रन ही बना सकी। केकेआर की यह दूसरी हार है। इस जीत के साथ दिल्ली पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई। 88 रन की पारी खेलने वाले दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर मैन ऑफ द मैच चुने गए। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने 58, इयोन मोर्गन ने 44, राहुल त्रिपाठी ने 36 और शुभमन गिल ने 28 रन की पारी खेली। मोर्गन और त्रिपाठी ने 7वें विकेट के लिए 31 बॉल पर 78 रन की पार्टनरशिप की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। वहीं दिल्ली की ओर से एनरिच नोर्तजे ने 3 और हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए। हर्षल का इस सीजन में यह पहला मैच है।

श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ की फिफ्टी

दिल्ली ने 4 विकेट पर 228 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 88, पृथ्वी शॉ ने 66 और ऋषभ पंत ने 38 रन की पारी खेली। आईपीएल में पृथ्वी ने छठवीं और श्रेयस ने 14वीं फिफ्टी लगाई। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप हुई थी। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 2 विकेट लिए, जबकि वरुण चक्रवर्तीऔर कमलेश नागरकोटी को 1-1 विकेट मिला।

सीजन में पहली बार पावर प्ले में सबसे ज्यादा रन बने
इससे पहले पृथ्वी और शिखर धवन के बीच 56 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। दिल्ली ने इस सीजन में पावर प्ले में 5वा सबसे बड़ा स्कोर 1 विकेट खोकर 57 रन बनाए। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा 69 रन और फिर उसी मैच में पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ 60 रन बनाए थे।

सबसे महंगे और सस्ते खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस
दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। उन्होंने 17 बॉल पर 38 रन बनाए। हर्षल पटेल (20 लाख रु.) प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते प्लेयर रहे। बल्लेबाजी में उनको मौका नहीं मिला। गेंदबाजी में उन्होंने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट लिए।

वहीं, कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस रहे। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। कमिंस ने 4 ओवर में 49 रन लुटाए और एक भी विकेट नहीं ले सके। प्लेइंग इलेवन में राहुल त्रिपाठी (60 लाख रु.) सबसे सस्ते खिलाड़ी रहे। उन्होंने 16 बॉल पर 36 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए।

केकेआर में एक और दिल्ली टीम में दो बदलाव

मैच के लिए कोलकाता टीम में एक बदलाव किया गया। स्पिनर कुलदीप यादव की जगह राहुल त्रिपाठी को मौका मिला। वहीं, दिल्ली टीम में कप्तान श्रेयस ने दो बदलाव किए। ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को बाहर कर, उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन और हर्षल पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। अश्विन हाल ही चोट से उभरे हैं।

दिल्ली अब तक फाइनल नहीं खेली, कोलकाता 2 बार चैम्पियन बनी
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, कोलकाता दो बार (2012, 2014) खिताब जीत चुकी हैं।

news image

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here